Lalitpur Breaking News: डायरिया बीमारी से कैसे बचे, जागरूकता कार्यक्रम में समझाया गया

Lalitpur Breaking News: Lalitpur News| Lalitpur Today News| ललितपुर (जखौरा)। रैकेट इंडिया डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत कार्यक्रम जागरण पहल द्वारा शनिवार को ग्राम पंचायत मोहारा के राजस्व ग्राम माड़रि में एक डायरिया से बचाव (Prevention of diarrhea) हेतु जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमे एएनएम विमला वंशकार और आशा कार्यकत्री श्रीमती उषा नायक के साथ कार्यक्रम की गुलाबी दीदी मनीषा विश्वकर्मा ने गांव में जागरूकता बैठक की। इसमें महिलाओं और बच्चों को डायरिया से बचाव के उपाय बताए गए हाथो को ठीक तरह धोने के बारे मे जानकारी दी गई घर घर जाकर लोगो को जागरूक किया गया।

Lalitpur Breaking News: ब्लॉक कोडिनेटर गौरव जैन ने गांव पहुंचकर लोगों को जागरूक किया

ब्लॉक कोडिनेटर गौरव जैन ने कहा की डायरिया के मरीजों के उपचार में लापरवाही नही बरतनी चाहिए। बीमारी से बचने के लिए डेटॉल साबुन से हाथ धोना चाहिए, स्वच्छ पानी पीना चाहिए, हार्पिक से शौचालय की सफाई करना चाहिए, कम से कम छः माह तक शिशुओं को स्तनपान कराना चाहिए और रोटावायरस वैक्सीन लगवाना भी जरूरी है।
Lalitpur Breaking News 2
Lalitpur Breaking News
डायरिया से पीड़ित लोगों को जिंक टेबलेट देना चाहिए और साथ ही ओआरएस का घोल पिलाना चाहिए। आशा कार्यकर्ता उषा नायक और एएनएम विमला वंशकार, जागरण पहल के ब्लॉक कोडिनेटर गौरव जैन, और महिलाएं उपस्थित रही थी। इसके बाद डोर टू डोर जाकर जागरूक भी किया गया। जहा पर रैकेट इंडिया डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया कार्यक्रम के बारे मे जानकारी दी गई।

महत्वपूर्ण लिंक – Nokia G42 5G

Low Price 5G Smarphone Buy Buy Now
Home Page  click here
Facebook click here
Instagram click here
Telegram click here
इन्हें भी पढ़ें-

Leave a Comment