Vastu Tips: मनीप्लांट से भी ज्यादा शुभ माने जाते हैं ये 5 पौधे, अगर आपने घर में लगा लिये तो नोटों की हो जायेगी बारिश ही बारिश

Vastu Tips: Vastu Tips For Money In Home| Vastu Shastra| घर में सुख शान्ति, दुख निवारण, कष्टों को दूर करने के लिये पेड़ पौधे लगाना हमारे सनातम धर्म में अत्यधिक अच्छा एवं शुभ माना गया है, हमारे शास्त्रों में पांच ऐसे पेड़ पौधों का जिक्र किया गया है, जिनको घर में लगाकर हम और आप अपने घर को स्वर्ग में बदल सकते हैं और अपने घर में खुशियों की बरसात कर सकते हैं। इन पांच पेड़ पौधे लगाकर हम अपने घर में माता लक्ष्मी जी का बसेरा भी बना सकते हैं। आइए जान लेते हैं वह 5 पेड़ पौधे कौन-कौन से हैं।

Vastu Tips: 1 – अशोक का पेड़

हमारे सनातन धर्म में और वास्तु शास्त्र में अशोक के पेड़ को बहुत ही शुभ और अच्छा माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ इस पेड़ को लगाकर हम अपने घर को किसी भी तरह की नकारात्मक शक्तियों के प्रवेश से बचा सकते हैं और इसके साथ ही हम अपने घर में धन, सुख, समृद्धि का आहवन भी बढ़ा सकते हैं। इस पेड़ को लगाकर हम अपने घर को खुशियों से भर सकते हैं। साथ ही धन की भी बरसात कर सकते हैं।
Vastu Tips
Vastu Tips

Vastu Tips: 2 – केला का पेड़

वास्तु शास्त्र और हमारे सनातन धर्म के अनुसार केले का पेड़ हमारे भगवान श्री विष्णु जी को बहुत पसन्द होता है अर्थात कहते हैं केले के पेड़ की पूजा करके हम भगवान श्री विष्णु जी को अत्यन्त खुश कर सकते हैं। यह पेड़ केवल हमारे घर में खुशियां ही लेकर नहीं आता है बल्कि हमारे घर में आने वाली बुरी शक्तियों से भी हमें और हमारे परिवार की रक्षा करता है। वहीं इस पेड़ को जिस दिशा में लगाना शुभ माना जाता है वो दिशा ईशान कोण वहीं इस पेड़ की पूजा करना हो तो गुरूवार वाले दिन इस पेड़ की पूजा अत्यन्त ही शुभ माना गया है। कहते हैं कि इस दिन पूजा करने से पुण्य की प्राप्ति होती है।

Vastu Tips: 3 – शमी का पौधा

शमी के पौधे का सम्बंध ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार शनि गृह से माना गया है। ऐसा माना जाता है कि शनि देवता को खुश करने के लिये इस पेड़ की पूजा करने का महत्व है। इस पेड़ को आप चाहो तो अपने घर के मैन गेट के वायी तरफ लगा सकते हैं या फिर आप चाहो तो आप इसे अपने घर के किसी गमले में भी लगा सकते हैं।

4 – श्वेतार्क का पेड़

वैसे तो श्वेतार्क के पेड़ या दूध वाले पेड़ को हमारे वास्तु शास़् के मुताबिक घर के अन्दर लगाना अच्छा नहीं अशुभ माना जाता है। लेकिन यह पौधा भगवान श्री गणेश को प्रिय होने के कारण यह पौधा जो फल देता है उसे शुभ माना जाता है। इस पौधे को अक्षत, जल और चावल चढ़ाने से घर में धन की तीव्रता आती है। इसके फूलों को भगवान शिव शंकर की पूजा करने में भी उपयोग करते हैं।

5 – अश्वगंधा का पेड़

यह पौधा वैसे तो धर्म के अनुसार शुभ माना ही जाता है साथ ही इसके अत्यधिक आयुर्वेदिक गुण भी हैं। यह अत्यन्त लाभकारी पेड़ है। अश्वगंधा की जड़ से कहते हैं कि गृह शान्त होते हैं और हमारे घर के सारे वास्तु दोष भी मिट जाते हैं। इसके पत्ते, छाल कई तरह की बीमारी में भी काम आते हैं।

महत्वपूर्ण लिंक – Nokia G42 5G

Low Price 5G Smarphone Buy Buy Now
Home Page  click here
Facebook click here
Instagram click here
Telegram click here
इन्हें भी पढ़ें-

Leave a Comment