Sampoorn Samadhan Divas: समस्त तहसीलों में आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

Sampoorn Samadhan Divas: Sampoorn Samadhan Divas News| Sampoorn Samadhan Divas Update| Lalitpur News 2023| शासन के निर्देशानुसार जनपद की समस्त तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान तहसीलवार नोडल, उप जिलाधिकारियों ने फरियादियों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुना एवं उनके प्रार्थना पत्रों को सम्बंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को सौंपते हुए स्पष्ट निर्देश दिये कि शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। यह भी निर्देश दिये गए कि जनपद के दूरस्त क्षेत्रों से फरियादी अपनी शिकायतें लेकर आते हैं, इसलिए शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार की ढिलाई न की जाए।

जनपद के दूरस्त क्षेत्रों में जाकर सरकारी योजनाओं के आच्छादन एवं लोगों की समस्याओं से रुबरु होकर उनका स्थलीय निस्तारण कराया जाए, ताकि शासन द्वारा जो योजनाएं संचालित की जा रही हैं, उनका लाभ आखिरी व्यक्ति तक पहुंचे, साथ ही उनकी समस्याओं का प्रभावी निस्तारण हो सके। फरियादी तक पहुंचकर समस्या का निस्तारण कराना शासन की मंशा है, इसलिए लोगों की समस्याओं का अधिकारी स्वयं संज्ञान लेकर निस्तारण सुनिश्चित करायें और निस्तारण से पीढ़ित व्यक्तियों को भी अवगत कराया जाये।

Sampoorn Samadhan Divas: सम्पूर्ण समाधान दिवस में निम्न शिकायतें प्राप्त हुईं

तहसील ललितपुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 21 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें राजस्व विभाग के 05, पुलिस विभाग के 02, विद्युत के 06 तथा अन्य विभागों के 08 प्रार्थना पत्र शामिल हैं, जिनमें से 02 का मौके पर निस्तारण कराया गया। तहसील महरौनी में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 21 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व विभाग के 10, पुलिस का 01, विकास के 02, पूर्ति के 03, चकबंदी का 01 तथा अन्य 04 प्रार्थना पत्र शामिल हैं, जिनमें से 08 का मौके पर निस्तारण कराया गया।

तहसील मड़ावरा में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 28 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व विभाग के 05, पुलिस विभाग के 06, विकास विभाग के 06, पूर्ति विभाग के 08, कृषि के 02, एलडीएम का 01 प्रार्थना पत्र शामिल है, जिनमें से 05 का मौके पर निस्तारण कराया गया। तहसील तालबेहट में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 60 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए।

Sampoorn Samadhan Divas: फरियादियों की शिकायतों का कराया गया निस्तारण

राजस्व विभाग के 15, पुलिस के 07, विकास विभाग के 15, विद्युत के 02, पूर्ति के 07, नगर पंचायत के 03 तथा अन्य विभागों के 11 प्रार्थना पत्र शामिल हैं, जिनमें से 03 का मौके पर निस्तारण कराया गया। तहसील पाली में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 07 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व के 03, पुलिस का 01, विकास का 01, शिक्षा विभाग का 01 तथा बाल विकास पुष्टाहार विभाग का 01 प्रार्थना पत्र शामिल हैं, जिनमें से 01 का मौके पर निस्तारण कराया गया। इस अवसर पर जनपद स्तरीय अधिकारी एवं तहसील स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

 

????✅ सरकारी योजनाओं के लिए हमारे टेलीग्राम से जुड़े हैं Click Here
???? ✅ Facebook Click Here
???? ✅Twitter Click Here
???? ✅Website  Click Here

 

इन्हें भी पढ़ें-

Leave a Comment