UP News 2022: राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर सूचना अधिकारी ने पत्रकारों को दी बधाई

UP News 2022: UP Latest News| UP News Update| Lalitpur Latest News| Lalitpur News Update| Bundelkhan News| ललितपुर जिला सूचना अधिकारी सुरजीत सिंह ने जनपद के पत्रकार बंधुओं को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की शुभकामनाएं देते हुए बताया कि ‘‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस 16 नवम्बर’’, भारत में स्वतंत्र एवं जिम्मेदार प्रेस का प्रतीक है। इसी दिन भारतीय प्रेस परिषद् ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक नैतिक प्रहरी के रूप में कार्य करना आरंभ किया कि प्रेस न केवल एक शक्तिशाली माध्यम के रूप में अपेक्षित उच्च स्तर बनाये रखे बल्कि यह किन्हीं बाह्य कारकों से प्रभावित या खतरों से अवरुद्ध न हो।

UP News 2022: प्रशासन और पत्रकारों के मध्य सौहार्दपूर्ण सम्बंधों को और सुगम बनाने का दिलाया भरोसा

हालांकि विश्व में कई प्रेस या मीडिया परिषदें हैं, परन्तु, भारतीय प्रेस परिषद् अद्वितीय है क्योंकि यही एकमात्र ऐसा निकाय है जिसे, प्रेस की स्वतंत्रता को सुरक्षित रखने के अपने कर्त्तव्य का पालन करते हुए राजतंत्रों पर भी प्राधिकार है। 16 नवम्बर देश में जिम्मेदार एवं स्वतंत्र प्रेस का आदर्श प्रस्तुत करता है। ऐसा मानने वाले सभी लोग यह दिवस मनाते हैं।

उन्होंने कहा कि जनपद के पत्रकारों एवं प्रशासन के मध्य पूर्व से ही सौहादपूर्ण सम्बंध स्थापित हैं, इन्हें और सुगम करने के लिए सूचना विभाग अनवरत कार्य कर रहा है। सभी पत्रकार बंधुओं को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की अनेकों बधाई, सूचना विभाग सदैव आपकी सेवा में तत्पर है।

 

????✅ सरकारी योजनाओं के लिए हमारे टेलीग्राम से जुड़े हैं Click Here
???? ✅ Facebook Click Here
???? ✅Twitter Click Here
???? ✅Website  Click Here

इन्हें भी पढ़ें-

Leave a Comment