covid vaccination: शुरू हुआ कोविड टीकाकरण, जनपद को मिली कोविड वैक्सीन

covid vaccination: covid vaccination latest news| Lalitpur Covid vaccination News| Covid vaccination News Update| ललितपुर जिले में कोविड वैक्सिनेशन की फिर से शुरुआत हो गई है। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जे.एस. बक्शी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि जिले को कोविशील्ड की 7 हजार डोज मिल गई हैं। कोविड वैक्सीनेशन कराने में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए। उन्होंने शहर के नोडल अधिकारी को ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण कराने के निर्देश दिए। सीएमओ ने बताया कि जिले में कोरोना प्रिकाशन डोज देने की शुरुआत हो चुकी है। शहर में प्रसवोत्तर केंद्र में वैक्सीनेशन कराने की व्यवस्था की गई है। चीन सहित कई देशों में ओमिक्रोन के वेरिएंट हैं,जिनसे संक्रमण फैल रहा है। देश के विभिन्न राज्यों में भी कोविड के केस हैं।

 

covid vaccination

 

 

covid vaccination: जिले को मिली कोविशील्ड की 7 हजार डोज

ललितपुर संक्रमण मुक्त चल रहा है लेकिन अभी खतरा टला नहीं है, जो पहले से सावधानी बरत रहे थे, उसे आगे भी जारी रखे। सीएमओ ने कोविड गाइड लाइन के अनुरूप व्यवहार का पालन करने व मुंह पर मास्क और हाथों को सेनेटाइज करने की सलाह दी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ शिवप्रकाश ने बताया कि जनपद के जिन लोगों की डेट ड्यू है, उनसे निवेदन है कि वह प्रसवोत्तर केंद्र पर जाकर डोज लगवा लें। उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ सौरभ सक्सेना ने बताया कि जिले में वैक्सीन की उपलब्धता हो गई है। यह वैक्सीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बार, बिरधा, महरौनी, मड़ावरा, तालबेहट व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जखौरा पहुंचा दी गई हैं।

covid vaccination: शहर के इन केन्द्रों पर की गई व्यवस्था

शहर में जिला महिला चिकित्सालय स्थित प्रसवोत्तर केंद्र में वैक्सीन की व्यवस्था की गई है। उन्होंने चिन्हित स्थलों पर पहुंचकर कोविड वैक्सीन की डोज लगवाने की अपील की है। शहर नोडल अधिकारी डॉ राजेश भारती ने बताया कि कोविड टीकाकरण ने कोविड की विभिन्न लहरों के प्रभाव को कम कर दिया है। इस वजह से ज्यादातर कोविड मरीज घर पर ही रहकर ठीक हुए हैं। इस मौके पर डिप्टी सीएमओ डॉ अमित तिवारी, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ शिवप्रकाश, जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ आर एन सोनी,डिप्टी सीएमओ डॉ अवधेश यादव एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

????✅ सरकारी योजनाओं के लिए हमारे टेलीग्राम से जुड़े हैं Click Here
???? ✅ Facebook Click Here
???? ✅Twitter Click Here
???? ✅Website  Click Here

 

इन्हें भी पढ़ें-

Leave a Comment