Road Safety Campaign: सड़क सुरक्षा माह के तहत वाहनों की जांच कर चैकिंग अभियान चलाया गया

Road Safety Campaign: Road Safety Campaign News| Lalitpur Latest News| Bundelkhand News| Jhansi News Update| मुख्यमंत्री उ0प्र0 शासन के द्वारा सड़क सुरक्षा की भावना आम जनमानस में लाये जाने हेतु 05.01.2023 से 04.02.2023 तक सड़क-सुरक्षा माह मनाये जाने के दिए गये निर्देशों के अनुपालन में प्रमुख सचिव, उ0प्र0 शासन द्वारा सड़क सुरक्षा माह के कार्यक्रमों का विभागवार तिथिवार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इसी क्रम में 22.01.2023 को सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी एस.एल.गौड़ द्वारा जनपद में पंजीकृत स्कूली वाहनों के प्रपत्रों की जाँच हेतु चेकिंग अभियान चलाया गया।

जिसमें नगर के विद्यालयों में जाकर स्कूली वाहनों हेतु निर्धारित मानक के अनुरूप वाहनों का निरीक्षण किया गया जिसमें 07 वाहनों के प्रपत्र अपूर्ण होने पर चालानी कार्यवाही की गयी तथा उपस्थित प्रबंधकों, चालकों को निर्देशित किया गया कि स्कूली वाहन में निर्धारित क्षमता के अनुसार ही बच्चों को लाना-लेजाना सुनिश्चित करें, तथा वाहन की यांत्रिक स्थिति की समय-समय पर जाँच करायें, एवं स्कूली वाहनों में लगे कैमरों का समुचित संचालन बनाये रखे, ताकि किसी अप्रिय घटना की जानकारी विद्यालय प्रबंध समिति को हो सके।

Road Safety Campaign: वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा सम्बंधी शपथ दिलाई गई

सभी चालकों, परिचालकों को सड़क सुरक्षा संबंधी शपथ दिलायी गयी, साथ ही प्रवर्तन कार्य के दौरान जनपद में संचालित परिवहन निगम की बसों का निरीक्षण किया गया। जिसमें बसों में सड़क सुरक्षा मानकों की जाँच की गयी, तथा बसों में यात्रियों की सुरक्षा के संबंध में चालकों को निर्देशित किया गया। जनपद में परिवहन निगम का डिपो संचालित नहीं है। जिससे जनपद में परिवहन निगम की बसों का संचालन नगण्य है।

 

????✅ सरकारी योजनाओं के लिए हमारे टेलीग्राम से जुड़े हैं Click Here
???? ✅ Facebook Click Here
???? ✅Twitter Click Here
???? ✅Website  Click Here

 

इन्हें भी पढ़ें-

Leave a Comment